बदले-बदले नजर आए जनरल बाजवा के सुर, कश्मीर के मुद्दे पर भारत से की बड़ी अपील

Reading Time: 2 minutes

भारत के खिलाफ लगातार आग उगलने वाले पाकिस्तान के सेना प्रमुख जावेद बाजवा के सुर अचानक बदले-बदले नजर आ रहे हैं। दरअसल, बीते दिन बाजवा ने भारत के सामने शांति स्थापित करने की बात कही है। बाजवा ने कहा है कि अब समय आ गया है जब क्षेत्र के सुरक्षित भविष्य के लिए शांति स्थापित की जाए। बाजवा का यह बयान ऐसे वक्त पर आया है, जब पाकिस्तान ने इमरान सरकार खतरे में नजर आ रही है।

सेना प्रमुख बाजवा ने कश्मीर के मुद्दे पर दिया बयान

एक न्यूज रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, बीते दिन रिसालपुर में पाकिस्तान एयर फोर्स एकेडमी में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने कहा कि वक्त आ गया है कि हम अपने सभी विवादों का समाधान शांतिपूर्ण तरीके से करें और दोस्ती का हाथ आगे बढ़ाएं।

सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है जिसने क्षेत्रीय और वैश्विक शांति के लिए कई बलिदान दिए हैं। हम आपसी सम्मान और शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व के आदर्श के प्रति आज भी पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। हालांकि, बाजवा ने कहा कि कश्मीर की कीमत पर भारत के साथ संबंध सामान्य नहीं हो सकते हैं।

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान और भारत को जम्मू-कश्मीर के लंबित विवाद का समाधान कश्मीरियों की आकांक्षाओं के अनुरूप गरिमापूर्ण और शांतिपूर्ण तरीके से करना चाहिए और इस मानव त्रासदी को एक तार्किक नतीजे तक पहुंचाना चाहिए।

बाजवा ने ये भी कहा कि पाकिस्तान की शांति की चाह को उसकी कमजोरी समझने की गलती ना की जाए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सेना किसी भी खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह से सक्षम और तैयार है। बाजवा ने पाकिस्तानी वायु सेना की तारीफ करते हुए कहा कि आतंकवाद और आंतरिक सुरक्षा को लेकर एयर फोर्स ने अहम भूमिका अदा की है।

पाकिस्तान के सेना प्रमुख के इस बयान पर अभी भारत ने कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालांकि बताया जा रहा है कि उनके इस बदलाव को लेकर भारत चकित जरूर है। वैसे तो भारत पहले भी कई बार स्पष्ट कर चुका है कि जब तक पाकिस्तान अपनी जमीन पर आतंकवाद को प्रश्रय देना बंद नहीं करता है तब तक उसके साथ कोई बातचीत नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

मीराबाई चानू ने 21 साल का इंतजार खत्म किया, रजत जीत वेटलिफ्टिंग में दिलाया दूसरी बार मेडल

मीराबाई चानू ने ओलंपिक खेलों की भारोत्तोलन स्पर्धा में पदक का भारत का 21 साल का इंतजार खत्म किया और 49 किग्रा स्पर्धा में रजत पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक में भारत का खाता भी खोला। चानू ने क्लीन एवं जर्क में 115 किग्रा और स्नैच में 87 किग्रा से कुल 202 किग्रा वजन उठाकर रजत […]

श्रीलंका में बुर्का होगा बैन, कट्टरपंथियों को दो साल हिरासत में रखने का कानून

दो साल पहले ईस्टर के दिन ही चर्चों में हुए थे धमाके श्रीलंका मैं बुर्का बैन करने की तैयारी है। गृहमंत्री सरथ वीरशेखरा ने कहा कि मुस्लिम महिलाएं पहले बुर्का और हिजाब नहीं पहनतीं थीं, लेकिन अब अधिकांशतः इसी वेशभूषा में नज़र आतीं हैं। इससे जाहिर है कि उनमें धार्मिक कट्टरता बढ़ रही है। बता […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture