सरकार ने बिगाड़ा रसोई का बजट, महिलाएं परेशान : नीलम यादव

Reading Time: 2 minutes
नीलम यादव
  • आम आदमी पार्टी महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष घरेलू रसोई गैस सिलिंडर की बढ़ती कीमतों पर जताई नाराजगी

लखनऊ : आम आदमी पार्टी की महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव ने घरेलू रसोई गैस सिलिंडर की कीमतों में जारी बेतहाशा बढ़ोतरी को लेकर सोमवार को मोदी सरकार पर हमला बोला। कहा, सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर का दाम ₹50 बढ़ा कर आम आदमी की कमर तोड़ने का काम किया है। इसके चलते रसोई का बजट बिगड़ गया है। महिलाओं के लिए घर चलाना मुश्किल हो गया है, जिससे वे बेहद परेशान हैं।
नीलम यादव ने कहा कि देश में ‘पूंजीपतियों की सरकार’ चल रही है, जिसे आम आदमी की जरूरतों से कोई सरोकार नहीं है। इसी का नतीजा है कि सब्जी-दाल के साथ-साथ रसोई गैस के दाम तेजी से बढ़ाए जा रहे हैं। कभी महंगाई को मुद्दा बनाकर सत्ता में पहुंची भाजपा आज देश की जनता पर अत्याचार कर रही है।
सत्ता में आने से पहले मोदी जी और उनके नेता महंगाई का रोना रोते थे, मगर महंगाई बढ़ाकर अब वो देश की जनता को रुलाने का काम रहे हैं। जनता महंगाई से त्राहि-त्राहि कर रही है, लेकिन सरकार उन्हें राहत देने की जगह लगातार रसोई गैस एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतें बढ़ाकर उनकी परेशानी बढ़ाने का काम कर रही है। महज कुछ दिन के भीतर घरेलू रसोई गैस सिलिंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी करके सरकार ने आम आदमी के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं। सरकार के इस कदम से आम आदमी की रसोई का बजट गड़बड़ा गया है। आम आदमी पार्टी की महिला विंग महिलाओं की समस्या को दृष्टिगत रखते हुए रसोई गैस सहित खाद्य पदार्थों की कीमतें नियंत्रित करने की मांग करती है। केंद्र सरकार की ओर से अगर जल्द ही इस संबंध में ठोस कदम नहीं उठाया गया तो आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतर कर बढ़ी हुई कीमतें वापस लेने का दबाव बनाएंगे। महंगाई के खिलाफ जोरदार आंदोलन छेड़ा जाएगा।

किसान सम्मान निधि में भ्रष्टाचार पर सरकार को घेरा

वैभव माहेश्वरी


आम आदमी पार्टी के प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने सोमवार को जारी बयान में किसान सम्मान निधि में सामने आए भ्रष्टाचार को लेकर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि रविवार को पश्चिम बंगाल में गृह मंत्री अमित शाह वहां भाजपा की सरकार आने पर किसानों के खाते में ₹18000 भेजने की बात कहते हैं और इधर उत्तर प्रदेश में किसानों के खातों में रकम न भेजकर सम्मान निधि की बंदरबांट होती है। वैभव माहेश्वरी ने कहा कि यह झूठ बोलने वाली सरकार है। वोट लेने के लिए झूठे वादे करने में इसके नेताओं को महारत हासिल है। गरीब और किसान के नाम पर योजनाएं चलाकर इस सरकार के नेता और अधिकारी अपनी तिजोरी भरने में लगे हुए हैं। जनता को इनका झूठ समझना होगा और इनके झांसे में आने से बचना होगा। उन्होंने किसान सम्मान निधि में हुए घोटालों की उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

तिरंगा यात्रा में जा रहे सांसद संजय सिंह को हिरासत में लेना बयां कर रहा योगी सरकार का डर : महेंद्र प्रताप सिंह

आयोजन स्थल पर पुलिस का भारी पहरा, कई कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी किए गए हाउस अरेस्ट वाराणसी : तिरंगा यात्रा में शामिल होने जा रहे आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद एवं यूपी प्रभारी संजय सिंह को बाबतपुर एयरपोर्ट रोड से गणेशपुर तरना के समीप पुलिस द्वारा रोक लिया गया है। प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह […]

सफाई कर्मचारी अरुण के परिवार को मिले न्यायः संजय सिंह

एक करोड़ रुपये सहायता राशि, परिजन को सरकारी नौकरी और दोषी पुलिसकर्मियों को जेल हो -यूपी में दलितों के साथ बढ़ता जा रहा अत्याचार : संजय सिंह लखनऊ : आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य और यूपी के प्रभारी संजय सिंह ने बुधवार को योगी आदित्यनाथ की सरकार पर तमाम तथ्यों के साथ गंभीर आरोप […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture