इंडियाबुल्स रियल एस्टेट में एनएएम एस्टेट्स और एम्बेसी वन कमर्शियल प्रॉपर्टी डेवलपमेंटस के विलय को मंजूरी

Reading Time: < 1 minute

दिल्ली : भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने इंडियाबुल्स रियल एस्टेट में एनएएम एस्टेट्स और एम्बेसी वन कमर्शियल प्रॉपर्टी डेवलपमेंटस के प्रस्तावित विलय को मंजूरी दे दी है।

प्रस्तावित संयोजन में एनएएम एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड (एनएएम एस्टेट) और एम्बेसी वन कमर्शियल प्रॉपर्टी डेवलपमेंट प्राइवेट लिमिटेड (ईओसीपीडीपीएल) के इंडियाबुल्स रियल एस्टेट लिमिटेड (आईबीआरईएल) में विलय की परिकल्पना की गयी है। प्रस्तावित संयोजन अंतर-जुड़े चरणों की एक श्रृंखला के माध्यम से किया जाएगा। इसके तहत एम्बेसी समूह की कुछ पहचानी गई संपत्ति, प्रतिभूति और/या निवेश को ईओसीपीडीपीएल इकाई (इकाइयों) में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। कुछ तीसरे पक्ष के निवेशक, एनएएम एस्टेट और ईओसीपीडीपीएल में शेयरधारिता के लिए एम्बेसी समूह की इन पहचानी गई संपत्तियों, प्रतिभूतियों और/या निवेश में अपनी हिस्सेदारी की अदला-बदली करेंगे। साथ ही पुनर्गठित एनएएम एस्टेट और ईओसीपीडीपीएल का आईबीआरईएल में विलय होगा और आईबीआरईएल, एनएएम एस्टेट और ईओसीपीडीपीएल के सभी मौजूदा शेयरधारकों को शेयर जारी करेगी।

एनएएम एस्टेट वाणिज्यिक और आवासीय संपत्तियों और अन्य संबंधित कार्यों के साथ रियल एस्टेट विकास का व्यवसाय करती है। एनएएम एस्टेट समूह की कंपनियों के स्वामित्व में है।
ईओसीपीडीपीएल रियल एस्टेट परियोजनाओं (आवासीय और वाणिज्यिक दोनों) और अन्य संबंधी कार्यों से जुड़े निर्माण और विकास के लिए सामान्य क्षेत्र रख-रखाव सेवाएं प्रदान करने का व्यवसाय करती है। ईओसीपीडीपीएल एम्बेसी समूह की कंपनियों के स्वामित्व में है।
आईबीआरईएल भारत में सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध, रियल एस्टेट कंपनी है। भौगोलिक रूप से, कंपनी का रणनीतिक ध्यान मुंबई महानगर क्षेत्र और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के प्रमुख बाजारों पर है। पीआईबी की वेबसाइट पर यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि इस संबंध में सीसीआई का विस्तृत आदेश जल्द ही जारी किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

कोमाकी ने भारत में नई बाइक लॉन्च की, 95,000 होगी कीमत

एक बार फुल चार्ज होने पर 85-100 किलोमीटर चलेगी इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी कोमाकी ने भारत में एक नई बाइक लॉन्च की है। कंपनी ने इस साल भारत में तीन नए प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। पेश किया जाने वाला चौथा प्रोडक्ट इलेक्ट्रिक बाइक MX3 है। कोमाकी MX3 को 95,000 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर […]

जीएसटी पर ब्याज माफी की योजना 2 जून तक

एक लाख रुपये तक का मूल बकाया जमा करने पर सारा ब्याज माफ लखनऊ : व्यापारियों को जीएसटी से पूर्व के बकाये पर ब्याज माफी की सुविधा देने के लिए सरकार ने ब्याज माफी योजना 2021 लागू की है। 3 मार्च से शुरू की गई यह योजना 3 महीने के लिए लागू रहेगी। वित्त मंत्री […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture