श्रीलंका की हां, ना और फिर हां

Reading Time: < 1 minute
कोलंबो पोर्ट पर वेस्ट कंटेनर टर्मिनल निर्माण का मामला
  • अडाणी पोर्ट से सीधे बात कर रहा : रिपोर्ट

दिल्ली : श्रीलंका कोलंबो पोर्ट पर वेस्ट कंटेनर टर्मिनल (WCT) अब भारत और जापान के साथ ही मिलकर बनाएगा। लगभग दो साल पहले श्रीलंका सरकार ने इस करार से दोनों देशों को बाहर कर दिया था, जबकि इससे पहले इसे बनाने के लिए इन दोनों देशों के साथ ही श्रीलंका सरकार ने करार किया था।

श्रीलंका की राजपक्षे सरकार ने 2019 में कोलंबो पोर्ट पर वेस्ट कंटेनर टर्मिनल निर्माण के त्रिपक्षीय करार से भारत और जापान को बाहर कर दिया था। हालांकि, अब फिर श्रीलंकाई सरकार ने भारत और जापान के साथ वेस्ट कंटेनर टर्मिनल बनाने का फ़ैसला किया है।

एक मीडिया रपट के अनुसार सोमवार को श्रीलंका सरकार हुई कैबिनेट बैठक में यह फ़ैसला लिया गया। सरकार के प्रवक्ता केहेलिया रामबुकवेला ने कहा कि WCT को बनाने के लिए निवेशक के तौर पर भारत और जापान के नामांकन को मंज़ूरी दे दी गई है।

रपट के अनुसार श्रीलंका इस मामले में अडाणी पोर्ट से सीधे बात कर रहा है और इसमें भारत सरकार की कोई भूमिका नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

मीराबाई चानू ने 21 साल का इंतजार खत्म किया, रजत जीत वेटलिफ्टिंग में दिलाया दूसरी बार मेडल

मीराबाई चानू ने ओलंपिक खेलों की भारोत्तोलन स्पर्धा में पदक का भारत का 21 साल का इंतजार खत्म किया और 49 किग्रा स्पर्धा में रजत पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक में भारत का खाता भी खोला। चानू ने क्लीन एवं जर्क में 115 किग्रा और स्नैच में 87 किग्रा से कुल 202 किग्रा वजन उठाकर रजत […]

कोमाकी ने भारत में नई बाइक लॉन्च की, 95,000 होगी कीमत

एक बार फुल चार्ज होने पर 85-100 किलोमीटर चलेगी इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी कोमाकी ने भारत में एक नई बाइक लॉन्च की है। कंपनी ने इस साल भारत में तीन नए प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। पेश किया जाने वाला चौथा प्रोडक्ट इलेक्ट्रिक बाइक MX3 है। कोमाकी MX3 को 95,000 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture