आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बरसाई लाठियां

Reading Time: 3 minutes
  • दिल्ली सरकार के अधिकारों में कटौती को लेकर विरोध प्रदर्शन
  • 1090 चौराहे पर पुलिस से कार्यकर्ताओं की हुई झड़प, सैकड़ों कार्यकर्ता हिरासत में

लखनऊ : राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (संशोधन) अधिनियम-2021 के विरोध में बुधवार को सैकड़ों की संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता 1090 चौराहे पर जमा हुए। हाथों में पोस्टर और तख्तियां लिए ये कार्यकर्ता केंद्र की मोदी सरकार के विरोध में नारे लगा रहे थे और इस कानून को वापस लेने की मांग कर रहे थे। यहाँ मौजूद पुलिस ने आप कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया और उन्हें हिरासत में लेकर इको गार्डन गई।

राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन में आम आदमी पार्टी के लखनऊ जिलाध्यक्ष वैभव माहेश्वरी ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार संसद में एक बेहद खतरनाक बिल लाकर चुनी हुई दिल्ली सरकार को कमजोर करने की साजिश रच रही है। इस बिल के पास होने के बाद एलजी के पास सभी शक्तियां होंगी और दिल्ली सरकार के सभी प्रस्तावों को लागू करने का फैसला उनकी मेहरबानी पर निर्भर होगा।

दिल्ली विधानसभा में मिली करारी हार, एमसीडी उपचुनाव में शून्य सीट मिलने से भाजपा बौखला गई है। दिल्ली से लेकर के गुजरात तक जिस तरह से आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता बढ़ी है, उससे भाजपा परेशान है। इसलिए भाजपा एक बार फिर दिल्ली में षडयंत्र कर रही है। चोर दरवाजे से संविधान पीठ के फैसले को पलटते हुए दिल्ली की चुनी हुई सरकार को कमजोर करने और दिल्ली में विकास ठप करने के घिनौना षड्यंत्र में लगी है। वैभव माहेश्वरी ने कहा कि संसद में जो संशोधन बिल प्रस्तुत किया गया, उससे साफ है कि भाजपा की मंशा कुत्सित है।

माहेश्वरी ने कहा कि पिछली बार जब दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी थी और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार ने काम करना शुरू किया था, उस समय गृह मंत्रालय की तरफ से एक आदेश जारी किया गया और दिल्ली सरकार के काम की रफ्तार को ठप करने के लिए सारी शक्तियां एलजी को दे दी गई। दिल्ली सरकार की सभी फाइलें एलजी के जरिए केंद्र सरकार ने एलजी हाउस में मंगा कर स्टोर कर लिया। शुंगलू कमिटी बनाई गई। लंबे समय तक फाइलों पर बैठकर काम को ठप किया गया। आपको यह भी याद होगा कि दिल्ली के अंदर मोहल्ला क्लीनिक बनाने के प्रस्ताव पर कई साल तक देर किया गया, सीसीटीवी कैमरा की फाइल को लेकर एलजी हाउस बैठ गया। मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, सत्येंद्र जैन और गोपाल राय, 4 लोग उस फाइल को मंजूरी दिलाने के लिए एलजी हाउस में दिन-रात बैठे रहे। आज एक बार फिर वही परिस्थिति दिल्ली में पैदा करने का षड्यंत्र शुरू हो चुका है। जिसकी शुरुआत मंगलवार को संसद में बिल प्रस्तुत करके किया गया है। 

इस मौके पर आम आदमी पार्टी की महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव ने कहा कि दिल्ली की जनता इस बात को लेकर के काफी चिंतित है और उसे समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर यह किया क्यों जा रहा है? अभी दिल्ली सरकार ने एक साल के करोना काल के बाद दिल्ली विधानसभा में ‘देशभक्ति बजट’ प्रस्तुत किया है। कई नई कार्य योजनाएं बनाई गई हैं, जिनको दिल्ली में लागू करना है। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर दिल्ली में देशभक्ति को लेकर अभियान चलाने और देशभक्ति पाठ्यक्रम को दिल्ली के स्कूलों में लागू करने का निर्णय हुआ। लेकिन अब केंद्र सरकार के इस काले कानून की वजह से इन सारे प्रस्तावों को लागू करने का फैसला एलजी की मेहरबानी पर निर्भर होगा। अंत में कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति से मांग की वह हस्तक्षेप कर केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा चोर दरवाजे से लाए जा रहे इस दमनकारी कानून को रद करें।
इस विरोध प्रदर्शन में आप के प्रदेश उपाध्यक्ष इमरान लतीफ, प्रदेश प्रवक्ता प्रिंस सोनी, प्रदेश सचिव तुषार श्रीवास्तव, ब्रजेश तिवारी, ललित वाल्मीकि, बालगोविंद वर्मा, किश्वर जहां, रही जमाल, अंजू सिंह, रेखा कुमार, प्रीतपाल सलूजा, सुभाषनी मिश्रा, नोमान खान, सईद सिद्दकी, गजाला सिद्दकी, सलमान अली, अमीना बेगम, रामचंद्र आदि सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी खारिज

लखनऊ: आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी पर सुनवाई आज सेशन कोर्ट में आशीष मिश्र समेत लव कुश और आशीष पांडे की भी जमानत अर्जी पर होगी सुनवाई, आज सुबह 11 बजे मामले की सुनवाई होगी, SIT कोर्ट में पूरे प्रपत्र करेगी दाखिल, इससे पहले कोर्ट में कंडोलेंस होने और SIT के पूरे प्रपत्र न […]

तिरंगा यात्रा में जा रहे सांसद संजय सिंह को हिरासत में लेना बयां कर रहा योगी सरकार का डर : महेंद्र प्रताप सिंह

आयोजन स्थल पर पुलिस का भारी पहरा, कई कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी किए गए हाउस अरेस्ट वाराणसी : तिरंगा यात्रा में शामिल होने जा रहे आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद एवं यूपी प्रभारी संजय सिंह को बाबतपुर एयरपोर्ट रोड से गणेशपुर तरना के समीप पुलिस द्वारा रोक लिया गया है। प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture