सोनिया के गढ़ में भाजपा को ऑक्सीजन देने के लिए सरकार ने रोपी ‘तुलसी’

Reading Time: 2 minutes
  • सत्ता के आशीर्वाद से ‘बहू’ नहीं, अब अमेठी की ‘दीदी’ के हाथों में रायबरेली की ‘दिशा’

लखनऊ : सत्ता के आशीर्वाद से ‘बहू’ नहीं, अब अमेठी की ‘दीदी’ के हाथों में रायबरेली की ‘दिशा’ है। अमेठी रूपी कांग्रेसी किला फतेह कर चुकीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को भारत सरकार ने रायबरेली की जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति (दिशा) अध्यक्ष बना दिया है। माना जा रहा है आसन्न विधानसभा चुनाव को देखते हुए सोनिया के गढ़ में भाजपा को जीत की ऑक्सीजन देने के लिए सरकार ने कांग्रेसी आंगन में ‘तुलसी’ रोपी है।

ईरानी की संसदीय सीट का सलोन विधानसभा क्षेत्र रायबरेली जिले में ही आता है। ऐसे में यहां उनकी सक्रियता नई नहीं है, लेकिन अब विधानसभा क्षेत्र से आगे बढ़कर जिला स्तर पर उन्हें जिम्मेदारी दी गई है। सलोन से दबे पांव रायबरेली में दाखिल हो चुकीं स्मृति ईरानी यानी तुलसी हर मोर्चे पर यहां कांग्रेस की घेराबंदी करने में जुटी हैं।

कांग्रेस पार्टी के इस अभेद्य दुर्ग में स्मृति ईरानी भाजपा को अमेठी जैसे परिणाम की अपेक्षा होगी। सोनिया के गढ़ में राहुल का किला ढहा चुकी स्मृति ईरानी की यूं उपस्थिति कितना असर डालेगी, यह तो विधानसभा चुनाव के बाद ही पता चलेगा। लेकिन, इस पूरे मामले को लेकर सियासत गरमा गई है। कॉन्ग्रेस प्रवक्ता विनय द्विवेदी इसे ओछी राजनीति बता रहे हैं। रायबरेली का सांसद होने के नाते सोनिया गांधी को अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए था। इससे पहले ऐसी ही परंपरा थी।

सोनिया गांधी का घटाया कद 

दरअसल, ऐसा करके कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का कद उन्हीं के संसदीय क्षेत्र में घटा दिया गया। दिशा में स्मृति ईरानी को अध्यक्ष, जबकि सोनिया गांधी को सह अध्यक्ष बनाया गया है। इससे पहले 2018 में हुई बैठक में सोनिया गांधी अध्यक्ष, जबकि तत्कालीन अमेठी सांसद रहे राहुल गांधी को सह अध्यक्ष बनाया गया था। 

मनोनयन ग्रामीण विकास मंत्रालय से..

पीडी (डीआरडीए) प्रेमचंद्र पटेल कहते हैं कि लोकसभा चुनाव के बाद हर बार दिशा के लिए अध्यक्ष व सह अध्यक्ष का मनोनयन ग्रामीण विकास मंत्रालय से होता है। बिना मनोनयन के जिले में दिशा का गठन नहीं किया जा सकता है। भारत सरकार से मनोनयन का पत्र आ गया है। इसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को अध्यक्ष, जबकि सांसद सोनिया गांधी को सह अध्यक्ष बनाया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी खारिज

लखनऊ: आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी पर सुनवाई आज सेशन कोर्ट में आशीष मिश्र समेत लव कुश और आशीष पांडे की भी जमानत अर्जी पर होगी सुनवाई, आज सुबह 11 बजे मामले की सुनवाई होगी, SIT कोर्ट में पूरे प्रपत्र करेगी दाखिल, इससे पहले कोर्ट में कंडोलेंस होने और SIT के पूरे प्रपत्र न […]

तिरंगा यात्रा में जा रहे सांसद संजय सिंह को हिरासत में लेना बयां कर रहा योगी सरकार का डर : महेंद्र प्रताप सिंह

आयोजन स्थल पर पुलिस का भारी पहरा, कई कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी किए गए हाउस अरेस्ट वाराणसी : तिरंगा यात्रा में शामिल होने जा रहे आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद एवं यूपी प्रभारी संजय सिंह को बाबतपुर एयरपोर्ट रोड से गणेशपुर तरना के समीप पुलिस द्वारा रोक लिया गया है। प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture