यूपी पुलिस की हिरासत में सफाई कर्मी की मौत से गरमाया माहौल, हंगामे के बाद प्रियंका गांधी को आगरा जाने की अनुमति मिली

Reading Time: 3 minutes
  • मृतक के परिवारी जन से मिलने जा रहे प्रियंका गांधी वाड्रा के काफिले को रोककर पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया, हालांकि कुछ देर बाद उन्हें आगरा जाने की अनुमति दे दी गई
पोस्टमार्टम हाउस के सामने आक्रोशित वाल्मीकि समाज के लोगों ने अपने गुस्से का इजहार किया

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश के आगरा में एक सफाईकर्मी को बीते 17 अक्‍टूबर को पुलिस थाने से 25 लाख रुपये की चोरी की आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था, पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान उसकी मौत हो गई थी। आगरा के जगदीशपुरा थाने से के मालखाने से 25 लाख रुपये की चोरी के आरोप में वहां सफाई कर्मचारी के रूप में काम करने वाले अरुण को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही थी, लेकिन पुलिस हिरासत में उसकी मौत के बाद यह मामला गरमा गया। बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका जब लखनऊ से आगरा मृतक के घर जा रही थीं, तो पुलिस ने लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर उन्‍हें और उनके काफि‍ले को रोक दिया और उन्‍हें हिरासत में ले लिया। कार्यकर्ताओं के जोरदार विरोध के बाद कुछ देर में उन्हें आगरा जाने की अनुमति दे दी गई। इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में गुस्सा है। लोगों की मांग है कि मृतक के परिवार को 1 करोड़ का मुआवजा और एक सरकारी नौकरी दी जाए। इस घटना को लेकर विपक्ष भी योगी सरकार के खिलाफ हमलावर हो गया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह, बसपा प्रमुख मायावती ने भी इस घटना को लेकर योगी राज में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं।

आगरा डीएम ने नेताओं को आने से रोकने का अनुरोध किया था

पुलिस आयुक्त डी. के. ठाकुर ने बताया, आगरा के जिलाधिकारी ने लखनऊ पुलिस से लिखित अनुरोध किया था कि राजधानी से आगरा आने वाले राजनीतिक दलों के नेताओं को कानून-व्यवस्था के मद्देनजर वहां न आने दिया जाए। उन्होंने कहा, इसी कारण कांग्रेस महासचिव और उनके साथ जा रहे अन्य लोगों को लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर लखनऊ सीमा के अंदर ही रोक दिया गया। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस महासचिव आगरा अरुण नामक व्यक्ति से मिलने जा रही थीं, जिसकी कथित रूप से पुलिस हिरासत में मौत हो गई है।

मृतक के परिवार ने शिकायत की है, मामले की जांच होगी

एडीजी आगरा राजीव कृष्ण ने कहा, हमारे अधिकारी उनके परिवार के संपर्क में हैं। वे सहयोग कर रहे हैं। किसी भी तरह की लापरवाही होने पर कार्रवाई की जाएगी। परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई है, उन्हें मारपीट का अंदेशा है पुलिस द्वारा जिसके बाद उसकी मौत हो गई. प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले की जांच होगी।

मृतक घर से 15 लाख रुपए बरामद होने का दावा एसएसपी ने किया

आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) मुनिराज जी ने बुधवार को बताया कि मंगलवार की रात अरुण की निशनदेही पर चोरी के पैसे बरामद करने के लिए उसके घर की तलाशी ली जा रही थी, उसी दौरान आरोपी की तबियत बिगड़ने लगी। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत लाया हुआ घोषित कर दिया। इस घटना के संबंध में आगरा जोन के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) ने थाना प्रभारी समेत छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। पुलिस ने बताया कि तलाशी के दौरान अरुण के घर से 15 लाख रुपए बरामद हुए हैं।

आगरा में थाने से 25 लाख रुपए नकदी चोरी होने के मामले में 5 पुलिसकर्मी निलंबित किए गए थे

बीते 17 अक्‍टूबर आगरा के एक थाने से 25 लाख रुपये की नकदी चोरी होने के मामले में थाना प्रभारी सहित पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित किया था। आगरा के थाना जगदीशपुरा के मालखाने से 25 लाख रुपए नकदी चोरी होने के संबंध में अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी), आगरा, राजीव कृष्ण ने लापरवाही बरतने के मामले में थाना जगदीशपुरा के प्रभारी अनूप कुमार तिवारी, सब इंसपेक्टर राम निवास के साथ ही रात में ड्यूटी कर रहे तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया था। इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज को जल्द से जल्द चोर को गिरफ्तार कर 25 लाख रुपये जब्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

थाना जगदीशपुरा के मालखाना में रखे हुए थे 24 लाख रुपये नकद और पांच सोने के बिस्कुट

एडीजी ने बताया कि आगरा की आवास विकास कॉलोनी के निवासी रेलवे के ठेकेदार प्रेमचंद के घर से कुछ दिन पहले सोने के सात बिस्कुट और नकदी चोरी हो गई थी। इस मामले में 13 अक्टूबर को पुलिस ने चोरी करने के आरोप में प्रेम चंद के दूर के रिश्तेदार जसवंत नगर इटावा निवासी रोहित को गिरफ्तार कर लिया था, जिसके पास से 24 लाख रुपए नकद और पांच सोने के बिस्कुट जब्त किए गए थे। इस नकदी को थाना जगदीशपुरा के मालखाना में रखा गया था। चोर जब्त किए गए 24 लाख रुपये नकद के साथ ही पहले से ही थाने के मालखाने में रखे एक लाख रुपए नकदी को भी चोरी कर ले गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Releated

आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी खारिज

लखनऊ: आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी पर सुनवाई आज सेशन कोर्ट में आशीष मिश्र समेत लव कुश और आशीष पांडे की भी जमानत अर्जी पर होगी सुनवाई, आज सुबह 11 बजे मामले की सुनवाई होगी, SIT कोर्ट में पूरे प्रपत्र करेगी दाखिल, इससे पहले कोर्ट में कंडोलेंस होने और SIT के पूरे प्रपत्र न […]

तिरंगा यात्रा में जा रहे सांसद संजय सिंह को हिरासत में लेना बयां कर रहा योगी सरकार का डर : महेंद्र प्रताप सिंह

आयोजन स्थल पर पुलिस का भारी पहरा, कई कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी किए गए हाउस अरेस्ट वाराणसी : तिरंगा यात्रा में शामिल होने जा रहे आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद एवं यूपी प्रभारी संजय सिंह को बाबतपुर एयरपोर्ट रोड से गणेशपुर तरना के समीप पुलिस द्वारा रोक लिया गया है। प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture